नवंबर में आ सकते है बहुत ही अच्छे specifications और फीचर्स वाले स्मार्टफोन्स, जानिए लांच होने वाले नए फ़ोन्स के बारे में।

नवंबर के महीने में कुछ बहुत ही शानदार स्मार्टफोन्स लांच होने वाले है। और नवंबर में लॉन्च होने वाले फ़ोन्स की काफी लीक्स सामने आ गए है जिसके अनुसार हम आपको नवंबर में लांच होने वाले स्मार्टफोन्स के बारे में बताते है। लेकिन याद रखें कि यह एक दिलचस्प समय है क्योंकि यह त्योहारों का मौसम है। हमें उम्मीद है कि इस दिवाली कोविड के मामले पूरी तरह से कम हो गए हैं और हमें उम्मीद है कि सभी के पास अच्छा समय होगा, इन त्योहारों के मौसम का आनंद लेने का, और 4 नवंबर को दिवाली है और अगले महीने नवंबर में काफी सारे फ़ोन्स भी लांच हो रहे हैं। और इसलिए हमने आपके लिए आने वाले नए स्मार्टफोन्स की सूचि तैयार की है।

Asus 8Z - Asus जल्द ही अपना नया फ़ोन लांच करने की सोच रहा है और 90% यह नवंबर के अंत तक लॉन्च हो जाएगा। Asus ने यह पुष्टि कि है की यह फ़ोन जल्द ही लॉन्च हो रहा है, लेकिन चिप की कमी और आपूर्ति श्रृंखला की समस्याओं के कारण वे इसे लॉन्च नहीं कर रहे है। 

Redmi Note 11 Series - Redmi Note सीरीज़ redmi की सबसे लोकप्रिय सीरीज है। और यह 28 अक्टूबर को चीन में लांच हो चुका है। इस सीरीज में तीन फोन लांच किये गए हैं - Redmi Note 11, Redmi Note 11 Pro और Redmi Note 11 Pro Plus। आम तौर पर चीन में Redmi Note सीरीज को लॉन्च करने के बाद एक महीने के बाद भारत में लॉन्च होता है। उसके अनुसार नवंबर के अंत तक Redmi Note सीरीज के 1-2 फोन भारत में आ सकते हैं। या अधिकतम दिसंबर के पहले / दूसरे सप्ताह में ये फ़ोन्स भारत में लांच हो सकते है। इस फ़ोन का आप इंतज़ार कर सकते है क्योकि इसमें 120W चार्जिंग होगी, इसमें 5G होगा और यह Dimensity SoCs है।

Xiaomi 11T Series - अब इसका नाम बदल दिया गया है। और कहा जा रहा है कि इसे भारत में नवंबर के मध्य तक लॉन्च किया जाएगा। इस सीरीज में Xiaomi 11T, Xiaomi 11T Pro होंगे और वे BIS प्रमाणन वेबसाइट पर सूचीबद्ध हैं, इसलिए ये जल्द ही लांच हो सकते है। ये नवंबर के मध्य तक लॉन्च होंगे। इसका pro वेरिएंट Qualcomm SD888 SoC पर आधारित होगा, इसमें 108MP का मल्टी-कैमरा सेटअप, 120W फास्ट चार्जिंग आदि होगी।

POCO M4 & M4 Pro - POCO का नया फ़ोन चीन में लांच हुए Redmi Note 11 सीरीज का rebadged हो सकता है। पोको का नया फ़ोन यह एक रीब्रांडेड फोन होगा जो नवंबर के अंत तक भारत में लॉन्च होगा, इस बारे में निश्चित नहीं है लेकिन यह लॉन्च हो सकता है। अफवाहें और लीक धीरे-धीरे सामने आ रहे हैं और ऐसा महसूस हो रहा है कि POCO M4 और M4 Pro जल्द ही लांच हो सकते हैं।

Redmi K50 Series - यह फ़ोन चीन में लॉन्च हो रहा है, भारत में नहीं। K series के फोन में कुछ अच्छे स्पेसिफिकेशन होते हैं। लेकिन चीन में इसे लांच किया जा रहा है। 

JioPhone Next - यह 3.5-4K रुपये की कीमत वाला फोन है। यह Qualcomm SD215 SoC पर आधारित होगा। इसमें Android Go होगा और यह 15 नवंबर से पहले लॉन्च हो सकता है। इस फोन को रिलायंस जियो के साथ गूगल की पार्टनरशिप के तहत बनाया गया है। इसलिए इस फ़ोन के साथ काफी अच्छे फीचर्स भी आएंगे। 

OnePlus 9RT 5G - ये फ़ोन कई दिनों से चर्चाओं में था, और यह अंतत: नवंबर के मध्य तक आने वाला है। इसमें Qualcomm SD888 SoC, 50MP ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा। कहा जा रहा है कि यह लगभग 40K रुपये तक का होगा। 

IQOO 8 Legend - यह Qualcomm SD888+ SoC पर आधारित होगा, यह कुछ बेहतरीन स्पेसिफिकेशंस और 2K+ QHD+ डिस्प्ले के साथ आएगा। iQOO ने इस साल कई फोन लॉन्च किए हैं और iQOO 8 Legend, IQOO का अब तक का सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन हो सकता है। यह कुछ बेहतरीन स्पेसिफिकेशंस के साथ आ रहा है और नवंबर के मध्य तक आने की पुष्टि हुई है। 

अभी तक की लीक्स के मुताबिक ऐसा नहीं लगता है कि OPPO / VIVO कोई फोन लॉन्च कर रहे है। लेकिन Micromax और Lava अपने नए फोन लॉन्च कर सकते हैं। लगभग 15-20 दिन पहले micromax फोन के बारे में कुछ खबरें आई थीं, तो हो सकता है कि micromax भी अपने नए फ़ोन को लांच करे, लेकिन अभी तक की जानकारी के मुताबिक ऐसा नहीं लगता है की micromax कोई फ़ोन लांच कर रहा है। Infinix एक फोन लॉन्च कर सकता है क्योंकि वे हर महीने 1 लॉन्च करते हैं।